महाकाल को लग्न पत्रिका चढ़ाने पर आशीर्वचन भेजेंगे

भगवान महाकालेश्वर को आमंत्रण पत्र भेजने वालों को अब मंदिर प्रबंध समिति आशीर्वचन और बधाई पत्र भेजेगी। मंदिर में डाक और भगवान को स्वयं आकर दी पत्रिकाओं से संबंधित श्रद्धालु का पता लेकर बधाई व आशीर्वचन पत्र भेजा जाएगा।

प्रशासक एसएस रावत ने इसके लिए सहायक प्रशासनिक अधिकारी आरके तिवारी को पाबंद किया है। वे तैयारी कर प्रशासक के अनुमोदन के बाद बधाई पत्र भेजने की शुरुआत करेंगे। भगवान को रोज 50 से ज्यादा पत्रिकाएं आती हैं। विवाह के मुहूर्तों में इनकी संख्या बढ़ जाती है। प्रशासक रावत के अनुसार मंदिर की ओर से भेजे जाने वाले बधाई पत्र से श्रद्धालुओं को अच्छा लगेगा। रावत ने मंगलवार शाम समिति अधिकारियों एवं शाखा प्रभारियों की बैठक ली। रावत ने शाखा वार समीक्षा कर अधिकारियों एवं शाखा प्रभारियों को निर्देश दिए। शाखा में आ रही समस्याओं व गतिविधियों की जानकारी ली।

दान की कम्प्यूटराज्ड रसीद
दान व्यवस्था को पारदर्शी बनाने के लिए मंदिर समिति दान के काउंटरों पर जल्दी ही जनरेटेड रसीद श्रद्धालु को देगी। इससे श्रद्धालु को भी संतुष्टि होगी और मंदिर समिति को प्रतिदिन होने वाली आय की जानकारी मिलेगी। नए साल पर श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने की स्थिति में सुरक्षाकर्मी बढाए जाएंगे।

Leave a Comment